ALL POSTSHindu

बलात्कार रोकनेके कुछ उपाय अचूक शत-प्रतिशत प्रमाणित

बलात्कार रोकनेके कुछ उपाय

बलात्कार रोकने के कुछ उपाय (rape ke khilaf)
बलात्कार रोकनेके कुछ उपाय

🌼परमात्मा कबीर जी की शक्ति से आत्मा में शक्ति आती है जिससे गलत कार्य करने की प्रेरणा कभी नहीं मिलती। न कोई गलत कदम उठाने को मन करता। क्योंकि परमात्मा के ज्ञान से वह घोर पाप लगता है जैसे विष (poison) खाने के परिणाम से परिचित व्यक्ति विष को छूने से भी डरता है। वर्तमान में कबीर परमात्मा की सतभक्ति केवल पूर्ण संत रामपाल जी महाराज जी ही देने के अधिकारी हैं।  बलात्कार का समूल नष्ट करने का यह सरल उपाय है। कबीर, परनारी को देखिये, बहन बेटी के भाव। कह कबीर दुराचार नाश का, यही सहज उपाव।। भावार्थ :- परमात्मा कबीर जी के विचार संत रामपाल दास जी सत्संगों में बताते हैं जिनका मानव के मस्तिष्क पर गहरा प्रभाव पड़ता है। वाणी में कबीर जी ने कहा है कि दूसरे की स्त्री तथा लड़की को अपनी बहन-बेटी के दृष्टिकोण से देखना चाहिए जिससे मन में कभी दोष नहीं आएगा। बलात्कार रोकनेके कुछ उपाय

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

🌼 मानव समाज में वर्तमान में हो रहे बलात्कार, यौन उत्पीड़न के अपराधों तथा चोरी-डाके, भ्रष्टाचार के अपराधों को समूल समाप्त करने का एकमात्र विकल्प पूर्ण संत रामपाल जी महाराज जी के सत्संग विचार तथा उनके अनुयाईयों का शिष्ट व्यवहार तथा शालीनता को मानव समाज के सामने परोसना है।  गिरती मानवता ही मानव समाज की अशांति का कारण है। इसी के कारण यौन अपराधों में इजाफा हो रहा है। यह सारा काम फिल्मों ने बिगाड़ा है।  घिनौने अपराध पर अंकुश सत्य अध्यात्म ज्ञान से लग सकता है। जो बलात्कार (rape) तथा यौन उत्पीड़न की घटनाऐं समाचारों में सुनने को मिलती हैं, ये तो कुल अपराधों का दस प्रतिशत है। क्योंकि 90% तो अपनी इज्जत खराब होने के डर से तथा दबंगों के भय से किसी को नहीं बताते। आजीवन घुट-घुटकर मरने को विवश हैं। वर्तमान में सत्य अध्यात्म ज्ञान केवल पूर्ण संत रामपाल जी महाराज जी के पास ही उपलब्ध है।

🌼वर्तमान में प्रवचन करने वाले धार्मिक गुरूओं की बाढ़-सी आई है। दूसरी ओर अपराधों में भी अद्वितीय इजाफा हो रहा है। इसका कारण यह है कि पूर्ण संत रामपाल जी महाराज जी के अतिरिक्त किसी भी गुरू का ज्ञान तथा भक्ति मंत्र शास्त्रों के अनुसार नहीं है। जिस कारण से श्रोताओं पर स्थाई प्रभाव नहीं पड़ता। पूर्ण संत रामपाल जी महाराज जी के प्रवचन कठोर हृदय को मुलायम बना देते हैं। श्रोताओं को विवश होकर अपने कर्मों पर विवेचन करना पड़ता है। पूर्ण संत रामपाल जी महाराज जी के विचारों से मानव समाज में सुधार आएगा। गिरती मानवता का उत्थान होगा। देश के लड़के-लड़की अपनी संस्कृति पर लौटेंगे। भारत देश में अमन होगा। सब मिलकर एक-दूसरे के दुःख को बाँटेंगे। सुखमय जीवन जीऐंगे।

🌼सत्संग में है सभी अपराधों का समाधान पूर्ण संत रामपाल जी महाराज जी द्वारा सत्संग में सामाजिक कुरीतियों, पहनावे, नशीली वस्तुओं के सेवन करने, अश्लीलता व व्यभिचार के कारण होने वाली मानवता की हानि तथा सभ्यता की हानि को तर्क के साथ विशेष प्रभावी तरीके से समझाया जाता है। सत्य आध्यात्मिक ज्ञान से ही अपराध रुक सकते हैं। आन कथा सुनिए नहीं, सुनके उपजै काम। कह कबीर विचारि के, बिसर जावै हरिनाम।। परमेश्वर कबीर साहिब जी मानव को संदेश देते हैं कि अश्लील कथाओं, चर्चाओं तथा दृश्यों से दूर रहना चाहिए इससे काम वासना जागृत होती है जिससे बलात्कार जैसी घटनाएं होती हैं। इसके‌ बजाय पूर्ण संत के सत्संग विचार सुनने चाहिए। जिससे शुभ विचार बनेंगे। देखें साधना चैनल शाम 07:30 बजे।

🌼सतभक्ति से ही संभव है बलात्कार का खात्मा पूर्ण संत रामपाल जी महाराज जी के सत्संग सुनने से सोच आध्यात्म की तरफ बढ़ेगी तभी देश में से बलात्कार जैसे अपराध खत्म होंगे। जब घर-घर में पूर्ण संत रामपाल जी महाराज जी के सत्संग चलेंगे, लोग बुराईयों से डरने लगेंगे। पूर्ण संत रामपाल जी महाराज जी अपने सत्संग में बताते हैं कि पराई स्त्री को अपनी बहन, बेटी या मां के दृष्टिकोण से देखने से मन में कभी दोष नहीं आएगा। दुराचार, व्यभिचार, बलात्कार का समूल नाश करने का यह एक सरल उपाय है। 

बलात्कार रोकनेके कुछ उपाय अधिक जानकारी के लिए पढ़िए पवित्र पुस्तक ज्ञान गंगा हिंंदी

आध्यात्मिक ज्ञान प्रश्नोत्तरी    कवि गंग के दोहे    गिरधर कविराय की कुंडलियां     रसखान के सवैया     उलट वाणी छंद    गोकुल गांव को पेन्डो ही न्यारौ     ब्रह्मा विष्णु महेश की उत्पत्ति कैसे हुई       राजा निर्मोही की कथा      गज और ग्राह की कथा      चौबीस सिद्धिया वर्णन      सच्चे संत के क्या लक्षण है?   धर्म क्या है?    शराब छुड़ाने का रामबाण उपाय     बलात्कार रोकने के कुछ उपाय      आत्मबोध जीव ईश्वर निरूपण      शंकराचार्य जी का जीवन परिचय      सती अनुसूया की कथा     अत्रि ऋषि की कथा     भक्त प्रहलाद की कथा     यमराज की कथा   सनकादि ऋषियों की कथा     देवर्षि नारद की कथा     वशिष्ठ ऋषि की कथा    भृगु ऋषि की कथा     महर्षि ऋभु की कथा     गोस्वामी समाज का इतिहास     कपिल मुनि की कथाा     कश्यप ऋषि की कथा      आत्महत्या दुखों का निवारण नहीं

bhaktigyans

My name is Sonu Patel i am from india i like write on spritual topic

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page